प्यासे को पानी पिलाना गर्मियों में सबसे बड़ा पुनीत कार्य-प्रो. उषा सिंह

टीकमगढ़। मानवीय संवेदना समिति के सामाजिक कार्यों से सभी भली भांति परिचित हैं। जरूरतमंदों की मदद कर इस समिति के सदस्य पुनीत कार्य करते आ रहे हैं। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी दूरदराज से आने वालों को पानी पिलाने के लिए और लोगों की प्यास बुझाने के लिए निःशुल्क प्याऊ खोली गई है जो जनहित में है इस तरह के कार्यों से लोगों को प्रेरणा लेना चाहिए यह विचार उदघाटन समारोह की मुख्य अतिथि डॉ श्रीमती उषा सिंह ने व्यक्त किए।

डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी बस स्टैंड पर रविवार को मानवीय संवेदना समिति द्वारा निशुल्क प्याऊ का शुभारंभ किया गया इस मौके पर मुख्य अतिथि डॉ उषा सिंह ने मां सरस्वती का माल्यापर्ण एवं पूजन किया इसके पश्चात उन्होंने फीता काटकर निःशुल्क प्याऊ का विधिवत शुभारंभ किया इस दौरान समिति के सचिव ने समिति के कार्यो पर विस्तार से प्रकाश डाला उन्होंने कहा कि गर्मियों में बस स्टैंड पर हजारों लोग शीतल पेयजल के लिए परेशान होते थे इस परेशानी को समिति ने दूर करने के लिए निःशुल्क प्याऊ खोलने का निर्णय किया। विगत 17 वर्षों से समिति गर्मी के मौसम में यहां हज़ारों लोगों की प्यास बुझाती आ रही है। श्री कठैल ने कहा कि आज उदघाटन के अवसर पर निःशुल्क प्याऊ के सफल संचालन हेतु अतिथि श्री हरेंद्र पाल सिंह एवं समाजसेवी स्वतंत्र कुमार जैन ने पांच-पांच हजार रुपए का योगदान दिया इसके साथ ही आज पानी की व्यवस्था सेवा निवृत्त आर.आई एवं गायत्री परिवार के सक्रिय सदस्य श्री रमेश खरे द्वारा की गई।

शुभारंभ के दौरान समिति के अध्यक्ष देवेंद्र योगी एवं प्रवक्ता विनोद कुमार राय द्वारा सभी अतिथियों एवं नागरिकों का तिलक लगाकर स्वागत किया गया। शुभारंभ के पश्चात लोगों को सभी सदस्यों ने पानी पिलाया। इस अवसर पर डॉ प्रीति सिंह परमार, कवि हरेंद्र पाल सिंह, वरिष्ठ पत्रकार एवं कवि प्रदीप खरे, श्रीमती जयंती राकेश शर्मा, इंजी विवेक जैन, समाजसेवी सुरेश प्रसाद मिश्रा, रमेश खरे, वीरेन्द्र चंसौरिया, जाहिद खान पार्षद, दिप्पू सोनी, के एल टेलर, मनोहर सिंह, सतीश सूत्रकार, रामचरण अहिरवार, इरफान अहमद, डीके दुबे, शिवम जैन, जासिम खान, गुंडे रैकवार, बीडी यादव, मनोज साहू, सरदार सिंह, शफीक खान आदि उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *