जेल में कैसे गुजरेंगे अरविंद केजरीवाल के दिन? कब और क्या-क्या खाने में मिलेगा

नई दिल्ली ब्यूरो 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. अरविंद केजरीवाल के अगले 14 दिन जेल में कटेंगे. दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रिमांड खत्म होने के बाद ईडी अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी के लिए ले गई थी. जहां अरविंद केजरीवाल को स्पेशल जज कावेरी बावेजा के सामने पेश किया गया. वहां, ईडी ने अरविंद केजरीवाल को न्यायिक हिरासत में भेजने की मांग की और कहा फिलहाल हिरासत में और पूछताछ की जरूरत नहीं है. अब हर किसी के मन में सवाल है कि अरविंद केजरीवाल के अगले 14 दिन तिहाड़ जेल में कैसे कटेंगे. आइए जानते हैं.

*जेल में कैसे गुजरेंगे अरविंद केजरीवाल के दिन:*

-सुबह साढ़े 6 बजे ब्रेड और चाय दी जाएगी.

-सुबह साढ़े 10 बजे दाल, सब्जी, 5 रोटी और चावल दिए जाएंगे.

-दोपहर साढ़े 3 बजे चाय और 2 बिस्किट दिए जाएंगे.

-शाम 4 बजे लोगों/वकीलों से मिलेंगे.

-शाम साढ़े 5 बजे दाल, सब्जी, 5 रोटी या चावल मिलेंगे.

-शाम 6 से 7 बजे अरविंद केजरीवाल को अपने सेल में जाना होगा.

*जेल में कौन सी 3 किताबें पढ़ेंगे अरविंद केजरीवाल:*

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल ने राउज एवेन्यू कोर्ट के सामने मांग रखी थी कि उन्हें दवा मुहैया कराई जाए. अरविंद केजरीवाल ने बीमारी के मद्देनजर जेल के अंदर स्पेशल डाइट की मांग की. इसके अलावा अरविंद केजरीवाल ने जेल में 3 किताबें मांगी. केजरीवाल ने रामायण, महाभारत और How Prime Ministers Decide किताब मांगी. कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को दवाई और किताबें रखने की इजाजत दे दी है.

*मेडिकल के बाद जेल पहुंचेंगे अरविंद केजरीवाल:*

अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से तिहाड़ जेल अभिरक्षा वाहनी जेल वैन से ले जाया जाएगा. जेल ले जाने से पहले अरविंद केजरीवाल का मेडिकल भी करवाया जा सकता है. करीब 10 अधिकारियों की देखरेख के साथ अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल ले जाया जाएगा.

*क्या जेल में भी होगी पूछताछ:*

कोर्ट में अरविंद केजरीवाल की पेशी के दौरान ASG राजू ने आरोप लगाया कि अरविंद केजरीवाल जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. केजरीवाल सवालों के सीधे-सीधे जवाब नहीं दे रहे हैं. हालांकि, अब अरविंद केजरीवाल न्यायिक हिरासत में रहेंगे. ईजी ने ये भी विंडो खोलकर रखी है कि अगर बाद में पूछताछ की जरूरत पड़ती है तो ईडी रिमांड में लेकर अरविंद केजरीवाल से पूछताछ कर सकती है.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *