‘मैं बारिश कर दूं पैसों की’ गाने पर रील बनाने वाला होमगार्ड जवान फंसा, एसपी ने जांच के आदेश दिए

उज्जैन ब्यूरो

नोटों की गड्डियां बेचकर सोना और रील बनाकर इसे सोशल मीडिया पर वायरल करना एक होमगार्ड सैनिक को महंगा पड़ गया। रील पर संज्ञान में लेते हुए पुलिस को जांच के आदेश दिए गए हैं। होमगार्ड सैनिक के खिलाफ इस बात की जांच के आदेश दिए गए हैं कि आखिर होमगार्ड जवान इतने रुपये कहां से लाया। उसने इस प्रकार की रील क्यों बनाई। अगर यह रुपया अवैध कमाई का है तो इस राशि को जब्त करने की कार्रवाई भी की जाए।

मामला इस प्रकार है कि होमगार्ड सैनिक रवि शर्मा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह नोटों की गड्डियां सजाकर सोता हुआ नजर आ रहा है। रील के बैकग्राउंड मे ‘मैं बारिश कर दूं पैसों की’ गाना बज रहा है। रील में दिखाई दिया कि होमगार्ड सैनिक 500, 200 और 100 की गाड्डियों को सजाकर सोया हुआ है। कुछ गड्डियों पर बैंक ऑफ इंडिया की मोहर भी लगी है।

वायरल हुई होमगार्ड सैनिक की इस रील की जानकारी लगते ही पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने जांच के आदेश जारी कर दिए। उन्होंने कहा कि आखिर होमगार्ड सैनिक इतनी मात्रा में रुपया कहां से लाया। उसकी कमाई का सोर्स आखिर क्या है? मामले की जांच एडिशनल एसपी को सौंपी है। साथ ही आदेशित किया है कि ये पता लगाया जाए कि आखिर इतनी राशि होमगार्ड सैनिक कहां से लाया अगर सैनिक इस राशि के बारे में सही जानकारी देता है तो ठीक वरना राशि को जप्त करने की कार्रवाई की जाए।

रील वायरल होने के बाद होमगार्ड सैनिक रवि शर्मा ने बताया कि जरूरत के समय कुछ लोगों ने मेरी मदद नहीं की थी। इस रील के माध्यम से मैं ऐसे लोगों को ये बताना चाहता था कि समय सभी का एक जैसा नहीं रहता है। रील में दिखाई दे रहे रुपयों के बारे में होमगार्ड सैनिक रवि शर्मा ने बताया कि कुछ समय पहले उसने एक मकान बेचा है और यह रुपये उसी के हैं।

होमगार्ड सैनिक रवि शर्मा ने बताया कि ये पैसा मकान बेचने के बाद आया था। इसके सबूत उसने जिला होमगार्ड कमांडेंट संतोष जाट को प्रस्तुत कर दिए गए हैं। सैनिक ने बताया कि मैंने बैंक की डिटेल दी है, जिसमें यह उल्लेख है कि यह रुपए मेरे पास कहां से आए।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *