धार्मिक गाने को लेकर दो पक्षों में विवाद के बीच पत्थरबाजी, पुलिसकर्मी भी घायल

सागर ब्यूरो

शहर के कैंट थाना क्षेत्र के सदर 12 मुहाल में ई-रिक्शा में धार्मिक गाना बजाने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। जिसके बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई। समुदाय विशेष के लोगों द्वारा पथराव और शक्ति प्रदर्शन के दौरान लगी भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोली भी छोड़े गए। इस पूरे विवाद में मारपीट के दौरान एक युवक को चाकू भी मर गया है। घटना शनिवार रात की है। इससे इलाके में तनाव पसर गया।देर रात तक भारी संख्या में पुलिस अधीक्षक सहित पुलिसकर्मी सदर क्षेत्र में मौजूद रहे। समुदाय विशेष की शिकायत करने धार्मिक संगठन के लोग केंद्र थाने भी पहुंचे।

यह है मामला

दरअसल पूरा मामला रात करीब 11:00 बजे तक शुरू हुआ, जब राहुल राठौर नाम का एक ऑटो चालक 12 मुहाल से अपना ई-रिक्शा लेकर निकल रहा था। इस दौरान उसके ई-रिक्शा में धार्मिक गाना बज रहा था। इसी को लेकर वहां पर विवाद की स्थिति बनी। ई-रिक्शा चालक राहुल का कहना है कि 12 मुहाल के पास दूसरे समुदाय के लोगों ने उसे रोका और गाना बजाने की बात को लेकर उससे विवाद करने लगे। आरोपितों में से ही कुछ लोगों ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। उसका ई-रिक्शा भी तोड़ दिया। इसके बाद समुदाय विशेष के लोगों द्वारा की गई मारपीट की जानकारी जब दूसरे पक्ष को लगी तो वह भी इकठ्ठा हो गए। देखते ही देखते स्थिति तनावपूर्ण हो गई। सूचना के बाद मौके पर पुलिस पहुंची, लेकिन उपद्रवियों ने हंगामा शुरू कर दिया, जिसके बाद पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए।
ई-रिक्शा चालक राहुल राठौर ने बताया कि वह अपने दोस्त सौरभ कपालिया के साथ जा रहा था तभी यह विवाद हुआ आरोपियों ने राहुल और सौरभ को जमकर पीटा विवाद में बीच बचाव करने आए गुड्डू माली नाम के युवक पर भी उपद्रवियों में से किसी ने चाकू से हमला कर दिया।
विवाद की सूचना के बाद नरयावली विधायक प्रदीप लारिया भाजपा नेता जगन्नाथ गोरिया सहित हिंदू संगठन की कई नेता केंद्र थाने पहुंचे और पुलिस से सख्त कार्रवाई की मांग की। फिलहाल क्षेत्र में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। मामले में पुलिस द्वारा उपद्रवियों की पहचान कर नामजद एफआइआर की जा रही है।
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *